नई दिल्ली। काठमांडू में एक बड़ा विमान हादसा हो गया है। सोमवार को नेपाल के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हुए विमान दुर्घटना में  50 यात्रियों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि हादसा रनवे पर विमान के फिसलने की वजह से हुई। बोम्बार्डियर डैश 8 क्यू-400 विमान में 67 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। यह विमान बांग्लादेश की US-बांग्ला एयरलाइन का था।

विमान में चालक दल के चार सदस्य समेत 71 लोग सवार थे, जिनमें से 33 नेपाली नागरिक थे। नेपाल के अखबार द हिमालयन टाइम्स के मुताबिक अब तक 17 लोगों को बचाया जा चुका है, जबकि कम से कम 50 लोगों की मौत हो चुकी है। हादसे के बाद एयरपोर्ट को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। घटना के बाद एयरपोर्ट को फिलहाल बंद कर दिया गया है।

टीआईए प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर ने बताया कि विमान उतरते समय रनवे पर लड़खड़ा गया और इसमें आग लग गई तथा यह हवाईअड्डे के पास एक फुटबाल मैदान में जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटनाग्रस्त विमान बांग्लादेश की एयरलाइन यूएस-बांग्ला का था। हादसे के बाद काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट को जाने वाले सभी विमानों को लखनऊ और कोलकाता डायवर्ट कर दिया गया है।

बता दें कि इस हादसे से एक दिन पहले संयुक्त अरब अमीरात से इस्तांबुल जा रहा तुर्की का एक निजी जेट विमान ईरान के पर्वतीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार सभी 11 लोगों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here