Photo : ANI

नई दिल्ली। दिल्ली में एक छात्रा के साथ शर्मनाक हरकत की गई। देश के राजधानी में ऐसी घटना को होना दिल्ली पुलिस के साथ दिल्ली सरकार पर दावे पर भी सवाल खरा करती है। दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने खचाखच भरी एक बस में ऐसे शख्स की हरकतें रिकॉर्ड कीं, जो वहीं उसकी बगल में बैठकर गंदी हरकते कर रहा था।

घटना दक्षिणी दिल्ली के वसंत विहार की है। वीडियो को लड़की ने खुद रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर उपलोड किया है। लड़की का आरोप है कि इस दौरान उस शख्स ने उसे छूने की भी कोशिश की थी। घटना 7 फरवरी को हुआ था। छात्रा के मुताबिक, इस घटना पर छात्रा जोर से चिल्लाई लेकिन उस शख्स पर कोई असर नहीं हुआ, क्योंकि बस में बैठे सहयात्रियों ने किसी भी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

उस शख्स की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई है। इस वारदात के बाद दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं। गौरतलब है कि वर्ष 2012 में दिल्ली में हुए निर्भया कांड के बाद देश में एक कड़ा कानून भी बनाया गया था लेकिन इसके बावजूद इस तरह की घटनाओं में कमी नहीं हो रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कुछ वर्ष पहले आश्वासन दिया था कि महिलाओं की सुरक्षा पर दिल्ली सरकार विशेष ध्यान देगी। लेकिन दिल्ली में अबतक बसों में मार्शलों की तैनाती नहीं हुई है और राजधानी में सीसीटीवी कैमरे तक नहीं लगाए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here