गोरखपुर। गोरखपुर के दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने ग्राम हल्दी विकास खण्ड सहजनवा में राजकीय पॉलीटेक्निक का शिलान्यास किया और जनसभा को संबोधित किया। कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये गये थे जबकि बड़ी संख्या में लोग सीएम को सुनने भी आये थे। बटन दबाकर राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज का शिलान्यास करने के बाद सीएम ने सभी का स्वागत किया।

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में सिर्फ 10 महीने आये हुए हैं लेकिन इतने दिनों में हम चीनी मिल, कारखाना, एम्स जैसे विकास की योजनाओं को लाने का काम किया है। आम जन और अंतिम आदमी तक विकास की योजना को लेकर हल्दी गाँव में आये हैं। चुनाव से पहले यह टूटी सड़क थी, जीवनदायिनी नदी में प्रदूषण था। बाढ़ के समय पूरा इलाका जलमग्न होता था। पॉलीटेक्निक कॉलेज आमतौर पर हाईवे, महानगर में बनता था। लेकिन हम हल्दी गाँव में लाये।

उन्होंने कहा कि इस गांव ने हमेशा हर परिस्थिति में हमारा साथ दिया है। समाजवादी पार्टी यहां बूचड़खाना खोलना चाहती थी लेकिन हमने यहां पर विद्या का मंदिर खोला। उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाएंगे ताकि पलायन करने वाले युवा को हम घर में ही रोजगार दे सकें।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने सिर्फ लूट-खसोट को अंजाम दिया। उनकी सोच बूचड़खाने जैसी थी इसलिये वो बूचड़खाने खोलना चाहते थे। योगी ने कहा कि हम विकास करना चाहते हैं। इसलिये यहां पर पॉलिटेक्निक खोल रहे हैं।हमने आने के बाद कई मार्ग और पुल यहाँ बनवाने का काम किया। उनवल को टाउन एरिया बनाया। इस क्षेत्र के लोगों को अच्छी सड़कें दे रहे हैं। पिछली सरकार में लोग सत्ता के संरक्षण से लूट पाट करते थे। लोग यूपी में निवेश करना चाहते हैं क्योंकि वो जानते हैं कि अब प्रदेश में लूट अराजकता नहीं है।

संत कबीरनगर में विकास अछूता है, सारे उद्योग बंद हैं। अब सारे उद्योग जीवित होंगे। कई चीनी मिल खुलेंगी। चीनी मिल खुलने में अधिक पैसा लगेगा लेकिन हम विकास के लिए खोलेंगे। पिछली सरकारों ने 42 में 10 चीनी मिलों को छोड़ा। 25 मिलों को बेच दिया। एक मिल खुलने से 1500 लोगों को रोजगार, 30 हज़ार किसानों को रोजगार मिलेगा। गेंहू क्रय के 55 सौ केंद्र ऑनलाइन स्थापित करेंगे।