लखनऊ। लखनऊ में एक तरफ़ लगातार हत्या, लूट और डकैती जैसी वारदातों ने पुलिस महकमे की नींद उड़ा रखी है तो वहीं दूसरी तरफ़ एक वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक खाखी पहने उपनिरीक्षक गाने पर ठुमके लगते नजर आ रहे हैं। दारोगा साहब जिस तरह से अपनी सर्विस रिवाल्वर हाथ में लेकर डांस करते हुए कानून की धज्जियां भी उड़ा रहे हैं।

यह पूरा मामला लखनऊ के थाना सरोजनीनगर इलाके के बदाली खेड़ा का है जहां ब्रह्म बाबा मैदान में आयोजित एक सोसाईटी के रंगारंग कार्यक्रम में उपनिरीक्षक साहब तमंचे पर डिस्को करते हुए नज़र आ रहे हैं। हाथ में अपनी सर्विस रिवॉल्वर लेकर उपनिरीक्षक साहब डांस कर रहे हैं। इनका नाम रवि कुमार है जो कंट्रोल पुलिस में तैनात हैं। जनाब डांस करने के जुनून में यह भूल बैठे हैं कि उनके बदन पर खाकी पड़ी है और हाथ में सरकारी सर्विस रिवॉल्वर है।

दारोगा जी ठुमका लगाते रहे और लोगों की तालियां बटोरते रहे। वहीं दूसरी तरफ हाल ही में कई ऐसी अपराधिक घटनाएं राजधानी में घट चुकी हैं जिसने पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर कई गंभीर सवाल खड़े कर दिये हैं। जब पुलिस वाले ही अपनी ड्यूटी छोड़ कर नाचने में लगे रहेंगे तो बदमाशों के हौसले बुलंद होना लाज़मी है। अब देखने वाली बात ये होगी कि दरोगा साहब अपनी सर्विस रिवॉल्वर से तमंचे पर डिस्को ही करते रहेंगे या फिर अपराध पर लगाम भी लगाएंगे।

आजम ने बीजेपी सरकार के इस काम के लिए कहा कि ‘मैं भाजपा का शुक्रगुजार हूँ’