Reading Time: 1 minute

गोरखपुर। गोरखपुर महोत्सव में सुरक्षा का चाक-चौबंद इंतजाम किया गया है। 6 एएसपी, 11 सीओ और 19 इंस्पेक्टर सुरक्षा की कमान संभालेंगे। इसके अलावा महोत्सव परिसर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहेगी। इसके लिए करीब 600 से अधिक फोर्स तैनात की गई है। इसके अलावा सादे कपड़ों में भी सुरक्षा कर्मी मौजूद रहेंगे।

-6 एएसपी, 11 सीओ और 19 इंस्पेक्टर संभालेंगे सुरक्षा की कमान
-600 से अधिक फोर्स तैनात, सादे कपड़े में भी मौजूद रहेगी पुलिस

गोरखपुर महोत्सव का शुभारम्भ गुरुवार से हो रहा है

तीन दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में राज्यपाल, मुंख्यमंत्री समेत कई दिग्गज नेता और अधिकारी शामिल होंगे। हर दिर किसी न किसी बड़े कलाकार का रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया है। ऐसे में महोत्सव में होने वाली भीड़ को लेकर एसएसपी सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज ने गंभीरता से लेते हुए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों को तैनात करने का निर्देश दिया है। इसको लेकर कार्यक्रम स्थल गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर को हाई अलर्ट जोन में तब्दील कर दिया गया। पूरा महोत्सव परिसर जहां सीसी कैमरे की जद में होगा। वहीं चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया है। सुरक्षा की कमान 6 एएसपी, 11 सीओ को सौंपी गई है। महोत्सव में सुरक्षा के लिए करीब 600 से अधिक सुरक्षा कर्मियों को लगाया गया है।

सादे कपड़ों में भी मौजूद रहेगी फोर्स

गोरखपुर महोत्सव परिसर में करीब चार दर्जन से अधिक महिला व पुलिस जवानों को सादे कपड़ों में तैनात किया जाएगा। यह जनता के बीच रहकर वहां होने वाली हर एक गतिविधि पर नजर रखेंगे। इसके अलावा एलआईयू को भी निर्देशित किया गया है कि वह महोत्सव के दौरान अपनी पैनी नजर बनाएं रखे।

यह है महोत्सव में तैनाती की स्थिति

एडिशनल एसपी – 6
सीओ – 11
इंस्पेक्टर (एसओ) – 19
सब इंस्पेक्टर – 120
कांस्टेबल-हेड कांस्टेबल – 250
महिला पुलिस – 60
सादे कपड़ों में सब इंस्पेक्टर – 10
सादे कपड़ों में कांस्टेबल – 20
सादे कपड़ों में महिला पुलिस – 20
पीएसी – 2 कंपनी
क्यूआरटी टीम – 3 रिजर्व
यातायात पुलिस – 60

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here