प्रतीकात्मक तस्वीर
Reading Time: 1 minute

नई दिल्ली। बंगाल के तेज गेंदबाज ईशान पोरेल के चार विकेट की मदद से भारत ने अंडर 19 विश्व कप से पहले अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका को 189 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय अंडर 19 टीम ने आठ विकेट पर 332 रन बनाये। आर्यन जुयाल ने 86 और हिमांशु राणा ने 68 रन की पारी खेली। जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 143 रन पर आउट हो गई। पोरेल ने आठ ओवर में 23 रन देकर चार विकेट लिये।

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शुरूआत अच्छी की। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ( 16 ) और मनजोत कालरा ( 31 ) ने पहले विकेट के लिये 54 रन जोड़े। तेज गेंदबाज अखोना एमनियाका ने शॉ और शुभमान गिल को दो गेंदों के भीतर पवेलियन भेजा। इसके दस गेंद बाद उसने कालरा का विकेट लिया।

आर्यन और हिमांशु ने इसके बाद भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने आठ चौके और एक छक्का लगाया। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज क्रीज पर जम नहीं सके और उनके विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। जीन डु प्लेसिस ने 82 गेंद में पचासा जड़ा जो 38वें ओवर में शिवा सिंह का शिकार हुए। भारत के लिये सिंह, कमलेश नागरकोटी और अभिषेक शर्मा ने दो-दो विकेट लिये।

पन्नी बीनकर अपने परिवार का गुजारा करने वाले शख्स के बारे में पुलिस को तुरंत सूचित करें, नहीं तो आप भी हो सकते हैं इनके शिकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here