प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। मिस्र में एक चर्च पर हुए हमले में 10 लोगों की मौत हो गई। हमला मिस्र के काहिरा में एक चर्च में हुआ। मारे गए 10 लोगों में चर्च के बाहर ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी का भी नाम है। हमले में पांच लोगों के घायल होने की खबर है।

बताया जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने एक हमलावर आतंकी को मार गिराया है। जबकि दूसरा हमलावर मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक यह आतंकी हमला राजधानी काहिरा के दक्षिणी बाहरी इलाके में हेलवान सिटी के मार्च मीना चर्च में हुई। रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों ने चर्च के गेट पर खड़े पुलिस अधिकारियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। इस फायरिंग की घटना में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। उनमें से एक ने बाद में दम तोड़ दिया।

बता दें कि इससे पर मंगलवार को मिस्र में 15 आतंकियों को फांसी की सजा दी गई है। इनमें 11 दोषियों को बुर्ज अल-अरब कारागार में फांसी दी गई, जो अलेक्जेंड्रिया के दक्षिण पश्चिम में 55 किलोमीटर दूर स्थित है। बाकी चार दोषियों को वादी अल-नतरुन कारागार में फांसी दी गई। यह कारागार राजधानी काहिरा से पश्चिम में करीब 120 किलोमीटर दूर स्थित है।

मुंबई के कमला मिल में लगी आग में 14 लोगों की मौत, सीएम ने किया घटनास्थल का दौरा

Comments are closed.