नई दिल्ली। गुजरात चुनाव के बीच लगातार दौरे के बीच राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर पहुंचने पर विवाद हो गया है। दरअसल राहुल जब सोमनाथ मंदिर पहुंचे तो वहां पर रखे रजिस्टर में उन्होंने एक गैर-हिंदू के तौर पर अपना नाम रजिस्टर किया। बता दें कि सोमनाथ मंदिर में प्रत्येक भक्तों को वहां रखे सुरक्षा रजिस्टर में नाम दर्ज करना पड़ता है।

दरअसल गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान राहुल लगातार मंदिरों में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। इसी दौरान राहुल गांधी बुधवार को सोमनाथ मंदिर का दौरा करने अहमद पटेल के साथ पहुंचे। यहां पर मंदिर के सुरक्षा विभाग के रजिस्टर में इन दोनों की जो एंट्री दर्ज हुई उसमें राहुल गांधी की एंट्री बतौर गैर-हिंदू की गई। ये एंट्री मीडिया कोऑर्डिनेटर मनोज त्यागी ने की है।

इसके बाद विवाद हो गया है। कांग्रेस पूरे विवाद में बीजेपी की तरफ से सियासी साजिश की बात उठा रही है। इस विवाद पर गुजरात कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि ”जो विवाद कर रहे हैं वो लोग धर्म के नाम पर राजनीति करना चाहते हैं। हम सभी धर्म का सम्मान करते हैं। ये कोई विवाद की बात नहीं है।

वहीं बीजेपी प्रवक्ता ने ट्वीट किया है कि सोनिया गांधी व राहुल गांधी हिन्दू विरोधी हैं ये तो पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी भी कहते हैं लेकिन राहुल ने सोमनाथ मंदिर में आज गैर-हिन्दू के तौर पर पंजीकरण कर ये साबित कर दिया कि वो हिन्दू नहीं हैं।