लखनऊ। नगर निकाय चुनाव संपन्न होते ही अब राजनीतिक पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गयी हैं। इसी तरफ समाजवादी पार्टी ने सबसे तेज़ कदम बढ़ाते हुए बुधवार को कानपुर देहात की सिकन्दरा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पवन कटियार को बतौर प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारने का ऐलान कर दिया है।

    सपा के राष्ट्रीय सचीव राजेंद्र चौधरी ने बताया कि पार्टी ने कानपुर देहात की सिकन्दरा विधानसभा और फतेहपुर लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा जनपद कानपुर देहात की विधानसभा क्षेत्र 207 सिकन्दरा के उपचुनाव के लिए पवन कटियार को प्रत्याशी घोषित किया गया है। वह कानपुर देहात के फिरोजापुर गाव के रहने वाले हैं। सिकंदरा सीट भाजपा विधायक मथुरा प्रसाद पाल के निधन से खाली हुई है। इस सीट पर 21 दिसम्बर को मतदान होगा और 24 दिसम्बर को परिणाम जारी होंगे।

     वहीं पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी सक्रियता दिखानी शुरू कर दी है। फतेहपुर संसदीय क्षेत्र से राकेश सचान को प्रत्याशी घोषित किये जाने का निर्णय लिया है। राकेश सचान पहले भी फतेहपुर से सांसद रह चुके हैं। इसके लिए वह लगातार क्षेत्र में सम्पर्क कर रहे हैं। सपा के इस निर्णय से स्पष्ट है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों का चयन चुनाव से काफी पहले कर लेगी ताकि प्रत्यशी जनता के बीच में समय रहते पैठ बना सके।

लखनऊ से जुड़ा महत्वपूर्ण रेल नेटवर्क तेज रफ्तार सफर के लिए तैयार