पंकज चतुर्वेदी, बाराबंकी। यूपी के बाराबंकी में आज पुलिस का रोद्र रूप देखने को मिला। यहां पीर बतावान वार्ड नंबर 26 में पुलिस ने मतदाताओं पर लाठियां भांजी और कई कुर्सियों को तोड़ दिया। दरअसल, सुबह पोलिंग एजेंट अपनी कुर्सियां लगाए बैठे थे तभी पुलिस बल ने उनको बिना चेतावनी दिए दौड़ा-दौड़ा कर पीट दिया। जिससे मतदाताओं में आक्रोश व्याप्त है।

बाराबंकी के टिकैतनगर नगर पंचायत में एसडीएम ने दो पोलिंग एजेंट को प्रचार सामग्री के साथ पकड़ा है, उन्हें थाना भेज दिया गया है। इसके अलावा 5 लोगोंं को गिरफ्तार किया गया है। जनता ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं आक्रोशित मतदाताओं का कहना है हम लोग बूथ से 200 मीटर दूर बैठे थे तभी पुलिस ने हम लोगों के ऊपर लाठियां चलाकर कुर्सियां तोड़ डालीं। अब मतदाता घर से नहीं निकल रहे हैं। इनमें सहारनपुर, बरेली, झांसी, मुरादाबाद और फिरोजाबाद शामिल हैं।

आज होने वाले मतदान में कुल 233 नगर निकायों और 4299 वार्डों में 3599 पोलिंग सेंटर और 10817 पोलिंग बूथों पर 90 हजार से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। अंतिम चरण में कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले रायबरेली में भी मतदान होना है, जहां से सोनिया गांधी सांसद हैं। वहीं चंदोली में बीजेपी सांसद और प्रदेष अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय के इलाकों में भी वोटिंग हो रही है। मिर्जापुर की बात करें तो यहां केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की साख दांव पर है। मऊ जनपद में एक नगर पालिका है जबकि 9 नगर पंचायतें हैं जहां वोट डाले जा रहे हैं।