देवरिया। नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2017 के द्वितीय चरण के तहत सम्पन्न हुये मतदान में कुल 57.01 प्रतिशत मत पड़े। जनपद में 02 नगरपालिका परिषद एवं 09 नगर निकायों में शान्तिपूर्ण एवं सकुशल मतदान सम्पन्न हुआ। मण्डलायुक्त अनिल कुमार, डीआईजी निलाब्जा चौधरी के साथ जिलाधिकारी सुजीत कुमार व पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर पूरे दिन भ्रमणशील रहते हुए मतदान का जायजा लेते रहे तथा अधिकारियों को शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष एवं पारदर्शी मतदान प्रक्रिया को सम्पन्न कराने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश इस दौरान दिये।

जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने भ्रमण के दौरान जगह-जगह से दूरभाष पर आ रही समस्याओं का भी संज्ञान लेते रहे तथा उसका त्वरित निस्तारण संबंधित सुपर जोनल, जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को दूरभाष के माध्यम से निर्देशित करते हुए कराये। उन्होंने नगर पालिका देवरिया क्षेत्र के अति संवेदनशील प्लस बूथों पर लगे ड्रोन कैमरा के द्वारा की जा रही चौकसी को भी परखा। उन्होंने मतदाताओं से भी भ्रमण के दौरान निडर होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने को कहा। साथ ही उनकी समस्याओं का भी संज्ञान लिया।

पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर ने इस दौरान शान्तिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने हेतु पुलिस अधिकारियों सहित पुलिसकर्मियों को पूरी चौकसी बरतने तथा हर गतिविधियों पर सजग दृष्टि रखने के साथ ही एहतियाती उपायों को अपनाये जाने हेतु निर्देशित करते रहे। इस बीच आयुक्त गोरखपुर एवं डीआईजी भी जनपद में मतदान की स्थिति का जायजा लेने आये जो देवरिया, सलेमपुर, रामपुर कारखाना आदि जगहों पर पहुॅंचकर वास्तविक जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश भी दिये। परिणामस्वरुप जनपद में शान्ति के माहौल में नगर निकाय निर्वाचन का मतदान कार्य सम्पन्न हुआ।

आज पड़े मत प्रतिशत में कन्ट्रोल रुम से प्राप्त जानकारी के अनुसार सर्वाधिक मत नगर निकाय गौरी बाजार में 71.2, भटनी में 70.87, रामपुर कारखाना में 65.1, बरियारपुर में 63.51, भाटपाररानी में 62.39, गौरा बरहज नगर पालिका में 62.34, रुद्रपुर में 61.53, लार में 60.1, सलेमपुर में 60, मझौली राज में 57.33 तथा नगर पालिका परिषद देवरिया में 49.64 प्रतिशत मत पड़ा।