अलोक दिवेदी, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के बाद सूबे में निकाय चुनाव का माहौल बना हुआ है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव 2017 कुल तीन चरणों में संपन्न होना है। जिसके तहत पहले चरण का मतदान 22 नवम्बर को किया गया था। इसी क्रम में दूसरे चरण का मतदान रविवार 26 नवम्बर को आयोजित किया गया है जिसके तहत 6 नगर निगम समेत 25 जिलों में मतदान की प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरू हो चुकी है।

गौरतलब है कि निकाय चुनाव का तीसरा चरण आगामी 29 नवम्बर को आयोजित किया जायेगा। इसी क्रम में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी मतदान के लिए राजधानी लखनऊ पहुंचे थे। रविवार को उन्होंने अपना मतदान किया।

माल एवेन्यू में केन्द्रीय गृह मंत्री ने डाला वोट

सूबे के निकाय चुनाव के तहत रविवार को दूसरे चरण का मतदान शुरू है। जिसके तहत केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपना मतदान किया। मतदान के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह राजधानी के माल एवेन्यू क्षेत्र में पहुंचे थे। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ उनके बेटे पंकज सिंह ने भी अपना मतदान किया। गृह मंत्री के साथ ही उनकी पत्नी ने भी अपना वोट डाला। पंकज ने बीजेपी की सभी जगह ऐतिहासिक जीत होने का दावा किया और कहा कि जिस तरह विधान सभा एवं लोकसभा में हम जीते थे, निकाय चुनाव उससे भी अच्छा होगा।