नई दिल्ली।  पीएम मोदी ने जनता से की मन की बात। अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि छोटे से बच्चे को भी देश की समस्याएं पता हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें भी देश की चिंता है। पीएम मोदी ने 26/11 की याद दिलाते हुए कहा कि इस दिन संविधान दिवस है तो वहीं इसी दिन मुंबई पर हमला हुआ था। उन्होंने कहा कि देश भूल नहीं सकता 9 साल पहले का वो दिन जब आतंकियों ने मुंबई पर हमला किया था। उन्होंने कहा कि देश उन बहादुर नागरिकों, पुलिसकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों को स्मरण करता है जिन्होंने अपनी जान गवाईं। देश उनके बलिदान को कभी भुला नहीं सकता।

पीएम ने कहा कि 4 दिसंबर को हम सभी नौ-सेना दिवस मनाएंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय नौ-सेना हमारे देश की समुद्री तटों की सुरक्ष करती है। मैं नौसेना से जुड़े सभी लोगों का अभिनंदन करता हूं। पीएम ने कहा कि इस बार रोहिंग्या मामले में हमारी नौसेना ने बांग्लादेश में सहायता पहुंचाई थी।

किसानों पर बात करते हुए पीएम ने कहा कि मुझे यह देखकर काफी खुशी है कि मेरे किसान भाई मृदा–स्वास्थ्य कार्ड में दी गई सलाह पर अमल करने के लिए आगे आए हैं और जैसे-जैसे परिणाम मिल रहे हैं, उनका उत्साह भी बढ़ता जा रहा है। पीएम मोदी ने किसान की तुलना धरती की बेटे से करते हुए कहा कि किसान तो धरती का पुत्र है, किसान धरती-मां को बीमार कैसे देख सकता है। उन्होंने कहा कि समय की मांग है कि इस मां-बेटे के संबंधों को फिर से जागृत करने की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ दिन बाद ‘ईद-ए-मिलाद-उन-नबी’ का पर्व मनाया जाएगा। इस दिन पैगम्बर हज़रत मोहम्मद साहब का जन्म हुआ था। मैं सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

वहीं गुजरात में चुनावी फायदा लेने के लिए कई भाजपा नेताओं ने जनता के साथ “मन की बात-चाय के साथ” कार्यक्रम के दौरान चाय पीकर पीएम की मन की बात सुनी। पीएम मोदी इस कार्यक्रम के बाद 27 से 29 नवंबर तक सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में आठ रैलियां करेंगे। यहां 9 दिसंबर को चुनाव होना है।