फाइल फोटो

हैदराबाद। तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले में नियमित प्रशिक्षण के दौरान शुक्रवार को भारतीय वायुसेना का प्रशिक्षु विमान आईएएफ किरण दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि दुर्घटना में प्रशिक्षु महिला पायलट सुरक्षित रूप से इससे बाहर निकल गई। बता दें कि वायुसेना के प्रशिक्षु विमान दुर्घटना की ये दूसरी घटना है। इससे पहले अरूणाचल प्रदेश में भी वायुसेना का एक प्रशिक्षु विमान दुर्घटना ग्रस्त हो गया था और उसमें सवार सभी चालक दल की मौत हो गई थी।

वायुसेना ने एक विज्ञप्ति में कहा कि हैदराबाद के हाकिमपेट वायुसेना स्टेशन से करीब 50 किलोमीटर दूर वायुसेना का विमान आईएएफ किरण शुक्रवार को दोपहर करीब दो बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि वियुसेना का यह विमान अपने नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था। पुलिस ने बताया कि सिद्दीपेट जिले के डुद्देडा गांव में यह हादसा होेने के बाद प्रशिक्षु पायलट को जरूरी चिकित्सा सहायता दी गई।

विज्ञप्ति के अनुसार इस हादसे की वजह जानने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया गया है। सितंबर में भी वायुसेना का एक किरण विमान इसी स्थान के पास हादसे का शिकार हो गया था। हालांकि, पायलट को बचा लिया गया था।

पाकिस्तान में भड़की हिंसा में 6 की मौत, कट्टरपंथियों ने छुड़ाए पाकिस्तान सरकार के पसीने