नौतनवा, महराजगंज। भारत-नेपाल की सोनौली सीमा पर मंगलवार की रात नौ बजे इमिग्रेशन के अधिकारियों ने भारत से नेपाल में घुसपैठ कर रहे एक विदेशी नागरिक को धर दबोचा। पकड़ा गया विदेशी नागरिक थिबोल्ट माइकल फ्रांस का रहने वाला है। वह 2011 से ही भारत के कई बड़े शहरों में बिना वीजा और पासपोर्ट के रह रहा था।

फ्रांस से भारत के दौरे पर आया यह विदेशी नागरिक बिना वीजा पासपोर्ट के भारत के कई शहरों में रहा। पुलिस ने आब्रजन अधिकारियों की तहरीर पर उसे अग्रिम कर्रवाई करके बुधवार को जेल भेज दिया।

मंगलवार की रात नो बजे इमिग्रेशन अधिकारी सोनौली बस डिपो में यात्रियों की जांच कर रहे थे। उसी समय एक संदिग्ध विदेशी नागरिक बस से उतरकर नेपाल जा रहा था जिसे रोककर जब पूछताछ शुरू की तो पता चला कि उसके पास न तो पासपोर्ट है और न ही वीजा। बाद में इमिग्रेशन अधिकारियों गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में उसने बताया कि वह 2011 में छ: महीने के बीजा पर भारत आया था। फिर वापस नहीं गया। भारत के कर्नाटक और बंगलुरू में कई साल रहा है और अब चोरी छिपे नेपाल जा रहा था। पूछताछ के बाद सोनौली कोतवाली पुलिस को सौंप दिया।

कोतवाली प्रभारी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गये फ्रांस के नागरिक के खिलाफ 14 विदेशी विषयक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

ब्रह्मोस के बाद भी भारत के पास हैं ये बेहद खतरनाक मिसाइल, दुनिया मानती है लोहा