सुनील शर्मा, देवरिया। निकाय चुनाव में 653 जगहों पर निकाय चुनाव होने वाले हैं। एक नगर पंचायत की आबादी 450 करोड़ है। जहां कई देशों की आबादी इतनी नहीं है। वहीं हमारा नगर पंचायत और नगर पालिका की इतनी आबादी है। प्रदेश के अंदर नगर निकाय का चुनाव का बिगुल बज चुका है। आप सभी लोगों से विनम्र निवेदन है कि आगामी दिनों में भारतीय जनता पार्टी के कमल के फूल पर बटन दबाकर पूर्ण बहुमत से नगर पालिका नगर पंचायत में कमल खिलाएं और विकास कराएं।

उक्त बातें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 8 महीने बीजेपी की सरकार हुई है। जहां पर ना तो दंगा हो रहा है ना फसाद। अपराधी जेल की सलाखों के पीछे हैं। वहीं परिवार के लोग अगर जमानत करा भी रहे हैं तो अपराधी स्वयं न्यायालय में उपस्थित होकर अपना बेल खारिज कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार का 91 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है। वर्तमान सरकार चाह कर भी कोई नई फैक्ट्री या अन्य काम नहीं कर पा रही है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के दृढ़ संकल्प के नाते सरकार ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पिपराइच और बस्ती में चीनी मिल लगाने जा रही है। जहां किसानों को इसका लाभ मिलेगा और वही बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी।

बीजेपी की सरकार ने 11 लाख शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 24 लाख आवास दी है। 38 लाख शौचालय लोगों को बना कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश की सरकार का दृढ़ संकल्प है कि हर शहर में एलईडी बल्ब से रोशनी हो। जहां सरकार ने 653 नगर इकाई में एलईडी बल्ब लगाने की योजनाएं शुरु कर दी है। उन्होंने कहा कि यूपी में 16 नगरों एवं बुंदेलखंड में 7 जगह गौशाला बनाई जाएगी जहां बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी और जानवरों के गोबर एवं मूत्र से अन्य औषधीय एवं उपकरण बनाए जाने का कार्य किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग अब दूसरे राज्य नहीं जा रहे हैं। जबकि राज्य में व्यापारियों की हत्याएं भी बंद हो गई है। वहीं दूसरे देशों से उद्योगपति राज्य में अपना उद्योग स्थापित करने के बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां पहले बेरोजगारों को मोटी रकम देकर रोजगार मिलता था लेकिन अब बीेजेपी सरकार में ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई कर्मचारी इस कृत्य में लिप्त पाया जाता है तो उसे तत्काल निलंबित करके सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा।