तिरूवनंतपुरम। भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को अंतिम और निर्णायक टी20 में मैच को अपने नाम करने के मकसद से उतरेगा। बता दें कि फिलहाल भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमें 1-1 के बराबर पर हैं। ऐसे में तीसरा मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। इस मैच में सभी दर्शकों की नजरें धोनी पर होंगी। हालांकि ऐसी संभावना व्यक्त की गई है कि क्षेत्र में बारिश हो सकती है। ऐसे में खेल का मजा बिगड़ सकता है।

विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया काफी अच्छी फार्म में चल रही है लेकिन न्यूजीलैंड ने पहले वनडे और फिर टी20 श्रृंखला में उसे कड़ी टक्कर दी। शहर में लगभग तीन दशक (29 साल) बाद अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन हो रहा है और यह मैच इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि धोनी को सबसे छोटे प्रारूप में बदलने की मांग एक बार फिर तेज हो गई है। भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि धोनी एकदिवसीय टीम का हिस्सा हो सकता है लेकिन समय आ गया है कि सबसे छोटे प्रारूप में किसी और को निखारा जाए।

धोनी ने दूसरे टी20 मैच में 37 गेंद में 132 के स्ट्राइक रेट से 49 रन की पारी खेली थी जो बुरा प्रदर्शन नहीं है लेकिन पिछले एक साल में उनका स्ट्राइक रोटेट करने में नाकाम रहना चिंता की बात है। धोनी ने पांच गेंद में बाउंड्री से 26 रन जुटाए जिसमें तीन छक्के और दो चौके शामिल रहे लेकिन बाकी 32 गेंद में वह 23 रन ही बना सके। ऐसे में अब यह देखना रोचक होगा कि कप्तान कोहली और मुख्य कोच शास्त्री अगले मैच में धोनी को किस क्रम पर खिलाते हैं।

भाजपा का सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी प्रदेश में अकेले निकाय चुनाव लड़ेगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here