राजीव शर्मा, बहराइच। प्रदेश पुलिस के मुखिया DGP सुलखान सिंह अपनी ओर से तामाम ये ताकीद करते हुए सूबे में तैनात सभी पुलिस कर्मियों को अपने आचरण में बदलाव लाने का शिगूफा समझाने के लिये दर्जनों बार शख़्त फरमान बार जारी कर चुके हैं, इसके बावजूद UP पुलिस के तमाम जिम्मेदार अपनी हरकत को छोड़ने के बजाय महकमें की धज्जियां पिटाने का कोई भी मौका हाथ से जाने नहीं दे रहे, जिसका खमियाजा कहीं न कहीं प्रदेश की योगी सरकार से लेकर UP पुलिस के महकमें से जुड़े तमाम जिम्मेदार हाकिमों को आये दिन जवाबदेही देकर चुकाना पड़ रहा है।

ताज़ा वाकया इंडो-नेपाल बार्डर के जिले बहराइच से सामने आया है जहाँ के थाना कैसरगंज क्षेत्र में आयोजित एक मांगलिक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे UP पुलिस की डायल 100 यूनिट में तैनात एक सिपाही ने बावर्दी बारबालाओं के साथ नशे की हालत में नाच दिखाकर अपने साथ ही महकमें की जमकर फजीहत करवाई। डायल 100 टीम के एक सिपाही ने अपने तन पर कसी खाकी वर्दी की मर्यादा को ताख पर रख महफ़िल में जुटे तमाशबीनों के बीच जमकर यूपी पुलिस की धज्जियां उड़ायी।

इस डांस पर वहां खड़े लोगों ने सिपाही की रंगीन मिजाजी भरे माहौल पर लोगों ने सिपाही के इस डांस पर नोटों की बारिस कर दी। ये नजारा है बहराइच जिले के थाना कैसरगंज इलाके का! जहाँ के कसेहरी बुजुर्ग गांव निवासी रामअचल नाम के एक स्थानीय ग्रामीण के यहाँ जन्म दिन के मांगलिक कार्यक्रम का उत्सव बड़े धूम के साथ मनाया जा रहा था। इस जन्मदिन की पार्टी में आंमत्रित मेहमानों के मनोरंजन के लिये DJ पार्टी के साथ ही नाचने गाने वाली बारबालाओं का भी इंतजाम किया गया था।

इसी पार्टी में देर रात शिरकत करने पहुंचे UP पुलिस की डायल 100 यूनिट में तैनात सिपाही कृष्ण चन्द्र सिंह भी दोस्तों संग मौके पर पहुंचा। जहाँ बारबाला DJ पर बज रहे गाने “दरोगा जी चोरी हो गयी” की धुन पर नाच कर मेहमानों का मनोरंजन कर रही थी, तभी भरे तमाशबीनों के बीच वर्दी में पहुंचा डायल 100 का सिपाही कृष्ण चन्द्र सिंह अपनी वर्दी की मर्यादा को भूलकर नाच रही नर्तकी के साथ जमकर अपनी कमर मटकाने लगा। 

यह वीडियो वायरल होते ही पुलिस महकमें में हड़कम्प मच गई। इस घटना के बारे में जिले के पुलिस कप्तान जुगुल किशोर तिवारी ने कहा की इस गंभीर मामले की गहनता जाँच करायी जायेगी, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कारवाही की जायेगी।

कार्यक्रम में शामिल अन्य लोगों ने नर्तकी के साथ खुलेआम कमर मटका कर नाच रहे इस वर्दीधारी सिपाही के Live डांस के नज़ारे को देख जमकर लुत्फ़ लेते नजर आये। देखिये दरोगा जी चोरी हो गयी की धुन पर पुलिस कर्मी का Live ठुमका !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here