शामली। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने जनपद में प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत 40 करोड़ की लागत से बनाई जा रही सड़कों के निर्माण समय और गुणवत्ता से
कराने के निर्देश दिये। सड़कों के निर्माण में लापरवाही के कारण सड़क निर्माण समय पर न कराने पर अधिशासी अभियन्ता का स्पष्टीकरण तलब किया।

जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कलेक्टर सभागार में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत जनपदीय स्तरीय समीक्षा अनुश्रवण समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग द्वारा सड़कों के निर्माण में देरी व लापरवाही पर नाराजगी व्यक्त करते हुए विभाग द्वारा 94 किलोमीटर 550 मीटर का निर्माण 40 करोड रूपए की लागत से कराये जा रहे निर्माण को समय तथा गुणवत्ता से कराये।

जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिक्षण अभियन्ता को निर्देश दिये कि ठेकेदारों के कार्यों की प्रगति सन्तोष जनक नहीं पायी गयी इसलिए इनके द्वारा कार्यों में लापरवाही बरतने के कारण स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश तीन दिनों के अंदर करने के आदेश दिये तथा आरईडी के द्वारा कार्यों से प्रतिबन्धित किया जाता है।

बैठक में संजय कुमार परियोजना निदेशक जवाहर सिंह अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग विकास कुमार ठेकेदार जेई, एई आदि उपस्थित थे।


अगली खबर


महिलाओं के प्रति अपराधों की रोकथाम के लिए डीएम ने की जनसुनवाई की पहल

शामली। महिलाओं पर बढ़ते शोषण, अपराधों की रोकथाम और उन्हें सही न्याय दिलाने के लिए जनपद में पहली बार महिला जनसुनवाई की जाएगी। डीएम ने बताया कि
उत्तर प्रदेश महिला आयोग ने राज्य में महिलाओं के उत्पीड़न की रोकथाम और पीड़ित महिलाओं को जल्द न्याय दिलाने के लिए एक नई पहल शुरू की है।

इसके तहत अक्तूबर के पहले बुधवार यानी 4 अक्तूबर को महिला जनसुनवाई आयोजित करने का फैसला किया है। राज्य महिला आयोग की सदस्या तथा नगर की प्रसिद्ध महिला रोग विशेषज्ञ डा. प्रियंवदा तोमर 4 अक्तूबर को पूर्वान्ह 11 बजे पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में पीड़ित महिलाओं की सुनवाई और समीक्षा करेंगी।

जिलाधिकारी ने एडीएम शिव बहादुर सिंह को नोडल अधिकारी नामित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here