20,000 किसानों का आज दिल्ली की ओर कूच

नई दिल्ली। एक तरफ कोरोना देश को अपने जाल में जकड़ रहा है वही दूसरी तरफ कड़े प्रतिबंधों के बीच आज को पंजाब से हजारों किसान टिकरी बॉर्डर के लिए कूच का फैसला कर लिया है। ये सभी किसान भारतीय किसान यूनियन के हैं। संगठन के नेताओं का कहना है कि करीब 1650 गांवों के 20000 किसान पंजाब के तीन बॉर्डरों को पार कर दिल्ली पहुंचेंगे।

60 प्रतिशत महिलाएं होंगी शामिल

बीकेयू उग्रहन के महासचिव सुखदेव सिंह कोकरीकलन ने बताया कि कूच करने वालों में 60 प्रतिशत महिलाएं होंगी। क्योंकि पुरुष अभी खेतों में व्यस्त हैं इसलिए महिलाओं को जिम्मेदारी संभालनी होगी। ये सभी बठिंडा-डाबवली, खनौरी-जींद और सर्दुलगढ़-फतेहाबाद बॉर्डरों से बसों, वैन और ट्रैक्टरों में भरकर टिकरी बॉर्डर पहुंचेंगे। खबर मिल रही है कि खनौरी-जींद सीमा से चलने वाले जत्थे की अगुवाई खुद संगठन के अध्यक्ष जोगिंदर सिंह उग्रहन और महासचिव सुखदेव सिंह कोकरीकलन करेंगे।

उग्रहन को मार्च में कोरोना हुआ था

बता दें कि उग्रहन को मार्च में कोरोना हुआ था। और वह अप्रैल के पहले हफ्ते से ठीक हुए हैं। अब वह टिकरी बॉर्डर आ चुके हैं। वहीं, सुखदेव सिंह का एक हाथ फ्रैक्चर हो गया था और बीते साल दिसंबर में उनकी सर्जरी हुई थी। वह भी अभी ठीक हुए हैं।

Leave a Reply