निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में 162 मरीजों का हुआ इलाज

अमर भारती : रायबरेली में स्वास्थ्य विभाग की ओर से शिवगढ़ क्षेत्र के कोटवा गांव में सीएचसी अधीक्षक डॉ. एलपी सोनकर के नेतृत्व में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें सुबह से ही मरीजों का तांता लगा रहा। शिविर में 162 रोगियों का पंजीकरण कर स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। साथ ही सभी रोगियों को नि:शुल्क दवाइयां वितरित की गई। सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर एलपी सोनकर ने शिविर में उपस्थित रोगियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य एवं निरोगी रहने के लिए स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें सभी।

अपने घरों के आस-पास पानी ना ठहरने दें। पानी जब भी पिएं उबालकर पिएं। श्री सोनकर ने कहा कि बीमारियों से बचने के लिए सावधानी बहुत जरूरी है। वहीं प्रधान संघ अध्यक्ष विनोद सिंह ने शिविर में उपस्थित रोगियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा ग्रामीण अंचल में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किसी वरदान से कम नहीं है। श्री सिंह ने कहा कि गांव से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की दूरी अधिक होने के चलते बेसहारा एवं वृद्ध इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तक नहीं पहुंच पाते हैं। ग्रामीण अंचल में शिविर के आयोजन से बेसहारा एवं वृद्ध सभी को बड़ी राहत मिली है। इस मौके पर स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी जयराम यादव, फार्मासिस्ट अनुपम शुक्ला सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437