छत्तीसगढ़ में एक दिन में मिले 14 कोरोना पॉजिटिव

लॉकडाउन-3 में ढील की उम्मीद कर रहे लोगों को रविवार को बड़ा झटका लगा है। प्रदेश में पहली बार एक ही दिन में 14 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। इसके पहले एक ही दिन में नौ मरीज मिले थे। ये सभी कोरबा के थे। रविवार को एक साथ 14 मरीज मिलने से साफ हो गया है कि कोरोना के इतने जल्दी खात्मे की उम्मीद न की जाए।

रविवार को एक तरह से कोरोना की राज्य में वापसी हुई है। इन 14 नए मरीजों में आठ दुर्ग और छह कबीरधाम के हैं। कबीरधाम के कोरोना पॉजिटिव में एक पांच साल का बालक भी शामिल है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि सभी कोरोना पॉजिटिव श्रमिक वर्ग के हैं और दूसरे राज्यों से लौटे हैं। नए मरीजों के साथ प्रदेश में अब तक कुल 57 कोरोना मरीज मिल चुके हैं, इनमें से 36 स्वस्थ हो चुके हैं। 21 मरीजों का इलाज एम्स में चलेगा।

दुर्ग के आठ पुरुष महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश और पश्चिम बंगाल से अपने घर लौटे हैं। जबकि कबीरधाम जिले के तीन पुरुष और तीन महिला मरीज महाराष्ट्र से आए हैं। ये सभी मजदूरी के लिए दूसरे राज्यों में गए थे। इन सभी को वापसी के बाद क्वारंटाइन में रखा गया था, वहीं लक्षण के आधार पर इनका सैंपल लिया गया। सैंपल की जांच एम्स रायपुर में की गई, रिपोर्ट में पुष्टि होते ही सभी मरीजों को एम्स लाकर भर्ती करा दिया गया है।

छूट की छुट्टी, बंदिशों के लिए रहें तैयार

दुर्ग और कबीरधाम जिले अब तक ग्रीन जोन में थे और सोमवार से वहां पर सार्वजनिक परिवहन सेवाओं सहित कई तरह की छूट मिलने वाली थी।