भोपाल में मिले 13 नए पॉजिटिव, 423 पहुंची मरीजों की संख्या

भोपाल में सोमवार को 13 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, इसमें कुछ जमाती और एम्स का एक स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल है। इसके साथ भोपाल में संक्रमित मरीजों की संख्या 423 पहुंच गई है। यहां अब तक कोरोना से 12 लोगों की मौत हो गई है और 135 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। इसके पहले रविवार को कोरोना वायरस पीड़ित 25 साल की युवती की हमीदिया अस्पताल में मौत हो गई।

वह संक्रमण से मरने वाली सबसे कम उम्र की मरीज थीं। इसके अलावा कॉजीपुरा निवासी 55 साल के व्यक्ति की हमीदिया अस्पताल में शनिवार को मौत हो गई थी। रविवार को आई रिपोर्ट में उन्हें कोरोना की पुष्टि हुई है। भोपाल में रविवार को 28 नए मरीज मिले हैं। इनमें एम्स की एक रेसीडेंट डॉक्टर, 15 जमाती और जेपी अस्पताल के एक नेत्र सहायक शामिल हैं।

मध्य प्रदेश देश में चौथे नंबर पर

भारत सरकार के मुताबिक प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गया है। यह महाराष्ट्र, गुजरात व दिल्ली के बाद सबसे ज्यादा है। राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या मप्र से कम हो गई है।

भोपाल में अब तक 12 मौत

अब तक भोपाल में इस बीमारी से 12 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा शनिवार रात होशंगाबाद की 70 साल की एक महिला की एम्स में व रायसेन के एक युवक की शनिवार को हमीदिया अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई। दोनों का रविवार को भोपाल में अंतिम संस्कार कर दिया गया। वहीं, इटारसी में कोरोना के दो पॉजिटिव मरीज मिले हैं।