जहरीली शराब का कहर: अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत का मामला सामने आया है। तीन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही मृतकों के परिवारों में कोहराम मच गया। पुलिस ने प्राथमिक जांच में पाया कि मृतकों ने सरकार की ओर से अधिकृत दुकान से शराब खरीदी थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं आबकारी विभाग भी इस मामले में जांच करेगा।

कुल 11 लोगों की शराब पीने से मौत

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ने बताया कि आज सुबह पुलिस को सूचना मिली कि करसुवां गांव में IOCL के प्लांट के पास दो लोग मृत पाए गए। हालांकि, जब पुलिस और जिले के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे, तो उन्हें सूचित किया गया कि करसिया और आसपास के गांवों में छह और लोगों की मौत हो गई है। फिर थोड़ी देर बाद ख़बर मिली कि एक-एक कर 3 और लोगों की मौत हो गई, जिनमें दो ट्रक ड्राइवर शामिल हैं। पुलिस को पता चला कि इन सब की मौत शराब पीने से ही हुई है। अभी तक कुल 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 15 से ज्यादा लोगों की हालत नाजुक है।

गांवों में छाया मातम का माहौल

अलीगढ़ के लोधा और खैर इलाके के अंडला, करसुवां, हैवतपुर गांव के 8 लोगों की मौत हुई है और फिर छेरत गांव के तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। लगातार मौतों का आकड़ा बढ़ता जा रहा है। शराब के कहर के बाद गांवों में मातम पसरा हुआ है।

मामले की जांच जारी , दोषियों पर NSA लगेगा

इस पूरे मामले की जांच के लिए एसएसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है। जिस दो ठेकों से इन सभी लोगों ने शराब खरीदी थी, वह एक ही ठेकेदार के ठेके हैं। दोनों ठेकों को सील कर दिया गया है और दुकान के मालिक पर भी कार्रवाई की जा रही है। मृतकों के पास से बरामद शराब और दुकान में बिक रही शराब के भी सैंपल ले लिए गए हैं और उन्हें जांच के लिए लैब में भेजा गया है। मामले की जांच की जा रही है और दोषियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) लगेगा। फिलहाल पुलिस यह पता लगा रही है कि दुकानदार को शराब की सप्लाई कहां से की गई।

Leave a Reply