सबको रुला गया हसी का बेताज बादशाह, नहीं रहे मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव

मशहूर कॉमेडियन किंग राजू श्रीवास्तव ने आज दिल्ली के एम्स अस्पताल में अपनी आखिरी सांसे ली और दुनिया को अलविदा कह गए । वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव का निधन आज सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर हुआ। जहां इस खबर के बाद उनके फैंस में शोक की लहर देखने को मिल रही है।

आपको बता दे की कॉमेडियन किंग राजू श्रीवास्तव पिछले 40 दिनों से अस्पताल में थे और 41 दिन बीत जाने के बाद भी उनको होश नही आया और आज उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली। वहीं खबरों के मुताबिक उनको 10 अगस्त को जिम में कार्डियक अरेस्ट आने के बाद दिल्ली के ‘एम्स’ अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी तबियत खराब होने की वजह से उनको वेंटीलेटर पर रखा गया था लेकिन उनकी तबियत में कोई सुधार नही आया जहां उनके इलाज के लिए न्यूरोफिजियोथेरेपी की भी मदद ली गयी थी। वहीं खबर ये भी है की , राजू के दिमाग की तीन नसों में से एक नस भी ब्लॉक थी जहां बिच में उनकी हालत में सुधार आया लेकिन फिर उनकी हालत नाज़ुक होती चली गई जहां आज वो इस दुनिया को अलविदा कह गए ।

गौरतलब हो की राजू श्रीवास्तव साल 1980 से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा रहे है, लेकिन साल 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो “द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज” में भाग लेने के बाद ही उन्हें असली पहचान मिली। हालांकि राजू ने “मैंने प्यार किया”, “बाजीगर”, “बॉम्बे टू गोवा” और “आमदानी अठानी खारचा रुपैया” जैसी हिंदी फिल्मों में भी काम किया। बता दें की राजू भारत के नंबर वन टीवी शो “बिग बॉस” सीजन 3 के प्रतियोगियों में से भी एक थे। जहां श्रीवास्तव ने अपनी मृत्यु तक उत्तर प्रदेश की फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया। वहीं दिग्गज कॉमेडियन के निधन पर शोक व्यक्त करने वाले नेताओं में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई बड़े नेता भी शामिल रहे।

REPORT BY SIMRAN