महाठग के प्रेमजाल में फंसी बॉलीवुड हसीनाएं ,लग्जरी गिफ्ट बनें जी का जंलजाल, नोरा-जैकलीन के हैरान करने देने वाले खुलासे

नई दिल्ली –विनय सत्ति

देश की सबसे बड़ी तिहाड़ जेल में बंद रैन बैक्सी के पूर्व प्रमोटर सिंह बंधुओं को जमानत दिलाने के बहाने उनकी पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक ठगी करने वाले महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने फिल्म अभिनेत्री नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज की भी मुश्किलें बढा दी हैं। दरअसल दोनों अभिनेत्रियों पर पैसे लुटाने के दौरान पहले उन्हें पता नहीं था कि सुकेश आपराधिक छवि वालाल इंसान है। लेकिन जब बाद में उन्हें हकीकत का पता चला तब उन्होंने उससे किनारा कर लिया था।

आपको बता दें की सबसे पहले अपराधी सुकेश ने अदाकारा नोरा फतेही के जीजा के जरिए उन्हें फाइव सीरिज वाली बीएमडब्ल्यू कार, बैग और मोबाइल आदि उपहार भेंटकर दोस्ती करने की कोशिश की। जहां किसी के जरिए नोरा को जल्द ही सुकेश के काले कारनामों का पता चल गया जिसके बाद नोरा ने सुकेश से दोस्ती खत्म कर ली। वहीं नोरा से दोस्ती खत्म होने पर सुकेश ने अदाकारा जैकलीन पर पैसे लुटाना शुरू कर दिया जिसके चलते जैकलीन उसके झांसे में आ गई थी। जहां सुकेश को ऊंची राजनीतिक पहुंच और पैसे वाला इंसान समझकर उससे प्रभावित होकर जैकलीन ने उससे शादी करने का प्रस्ताव देकर दोस्ती कर ली थी। जहां जैकलीन ने सुकेश की दोस्ती से खुश होकर अभिनेता सलमान खान और अक्षय कुमार को सुकेश से शादी करने की बात भी बताई थी। जहां कुछ समय बाद जब जैकलीन को भी सुकेश के कारनामे के बारे में पता चला तो उन्होंने भी उससे दोस्ती तोड़ ली थी।

सुकेश की शादीशुदा जीवन से वाकिफ नही थीं जैकलीन
वहीं दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की ओर से दोनों अभिनेत्रियों से पूछताछ में कई बातें सामने आई है। जहां पूछताछ में जैकलीन ने बताया है कि उन्हें पता नहीं था कि सुकेश पहले से शादीशुदा है। तो वहीं अभिनेत्री लीना मारिया पाल के साथ भी सुकेश लिव इन रिलेशन में रहता है इसलिए उन्होंने उससे शादी के लिए दोस्ती की थी।

जैकलीन के परिवार को सुकेश के महंगे गिफ्ट
बता दें की पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि जैकलीन के बहरीन में रहने वाले पिता को सुकेश ने साल 2020 में 2013 मॉडल की पुरानी पोर्शे कार और मां को पुरानी बीएमडब्ल्यू कार, यूएस के नार्थ कैरोलीना में रहने वाली बहन को भी पुरानी बीएमडब्ल्यू कार और जैकलीन को नई मिनी कूपर कार गिफ्ट में दी थी। वहीं पुलिस के मुताबिक सुकेश ने मुंबई की रहने वाली अपनी एजेंट पिंकी ईरानी के माध्यम से नोरा और जैकलीन से संपर्क साधा था। दरअसल पिंकी, जैकलीन के मेकअप आर्टिस्ट शान मुथाथिल के माध्यम से उनके संपर्क में आई थी और दोनों अभिनेत्रियों को जितने भी उपहार और पैसे दिए गए, वो सभी पिंकी ईरानी के जरिए दिए गए।
जब सुकेश के बारे में जैकलीन को पता चलीं बातें
जैकलीन पर करोड़ों लुटाने पर उनकी हेयर ड्रेसर ने जब पिछले साल जैकलीन को यह बताया कि सुकेश आपराधिक छवि वाला इंसान है और सोशल मीडिया पर उसके बारे में काफी जानकारी मौजूद है और कुछ खबरों को भी सुकेश के बारे में दिखाया गया है। जिसके बाद जैकलीन ने पिंकी से संपर्क कर सुकेश के बारे में हकीकत जानने की कोशिश की। जहां पिंकी ने सारे आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए बताया कि राजनीतिक दुश्मनी के कारण सुकेश को निशाना बनाया जा रहा है और उन्हें बदनाम किया जा रहा है। हालांकि पिंकी की सफाई पर जैकलीन को यकीन नहीं हुआ था और उन्होंने सुकेश से दूरियां बना ली थीं।

अक्सर दोनों की फोन पर होती थी बात
पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक पिछले साल चेन्नई में रहने वाले रिश्तेदार के बीमार होने पर सुकेश जब उनसे मिलने गया था, तब जैकलीन वहां पहली बार सुकेश से मिलने आई थीं। हालांकि ज्यादातर दोनों की मोबाइल पर ही बातचीत होती रही।
50 सवालों के जवाब लिखित में लिए गए तो 75 सवाल मौखिक पूछे
आपको बता दें की पुलिस के मुताबिक जैकलीन से करीब 50 सवालों के जवाब लिखित में लिए गए और करीब 75 सवाल मौखिक में पूछे गए। वहीं पिंकी और जैकलीन को आमने सामने बैठाकर पूछताछ करने पर दोनों एक दूसरे पर आरोप- प्रत्यारोप लगाती रहीं। जहां दोनों के बीच कई बार बहस हुई, तब जांच अधिकारियों ने उन्हें शांत करवाया। वहीं पुलिस का कहना है कि पिंकी इरानी सुकेश मामले की मुख्य कड़ी है, जिसके माध्यम से वह हर तरह के अवैध धंधे को अंजाम दे रहा था।

Report by vinay satti