दिल्ली:10 साल के लड़के का 3 दोस्तों ने किया यौन उत्पीड़न, मारपीट के साथ किया दुष्कर्म

उत्तर पूर्वी दिल्ली के नई सीलमपुर इलाके में 10 साल के एक लड़के के साथ उसके तीन दोस्तों ने कथित तौर पर मारपीट की और उसके साथ दुष्कर्म किया। जहां मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने कहा कि दो आरोपियों को गिरफ्तार कर किशोर न्याय बोर्ड के सामने पेश किया है और तीसरे बच्चे की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।
तो वहीं दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने भी इस सिलसिले में पुलिस को नोटिस जारी किया है जिसमे डीसीडब्ल्यू ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। इतना ही नही डीसीडब्ल्यू ने कहा कि उन्हें एक महिला की शिकायत मिली थी जिसमें कहा गया कि उसके बेटे का आरोपियों ने यौन उत्पीड़न किया और बताया की यौन उत्पीड़न में उन लोगों ने उसके गुप्तांगों में रॉड भी डाली है।
वहीं इस मामले में पुलिस ने कहा कि अब तक की जांच में यह सामने नहीं आया है कि पीड़ित के निजी अंगों में रॉड डाली गई थी या नहीं, उसका मेडिकल जांच में पता चल जाएगा। आपको बता दे पीड़ित और आरोपी पड़ोसी हैं और एक ही उम्र के है और एक ही समुदाय के हैं। इतना ही नहीं अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को 22 सितंबर को एलएनजेपी अस्पताल से सूचना मिली थी कि एक 10 वर्षीय लड़के को शारीरिक प्रताड़ना के बाद भर्ती कराया गया है। जहां सूचना मिलते ही तुरंत एक पुलिस टीम अस्पताल पहुंची और बच्चे के माता-पिता से मिली, जिन्होंने हालांकि, बयान देने से इनकार कर दिया। हालांकि जांच अधिकारी ने नियमित रूप से परिवार से संपर्क बनाये रखा, लेकिन पीड़ित का परिवार शनिवार तक बयान देने से इनकार करते रहे। वहीं पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद पुलिस ने ‘सखी’ नाम के संगठन से एक काउंसलर की व्यवस्था की और बच्चे और उसकी मां की काउंसलिंग कराई गई। जिसके बाद पीड़ित की मां ने खुलासा किया कि 18 सितंबर को उसके बेटे के साथ उसके तीन दोस्तों ने मारपीट की और उसके साथ दुष्कर्म किया।
वहीं इस मामले में संबंधित अधिकारी ने आगे कहा कि उनके बयान के आधार पर भारतीय दंड संहिता और बाल यौन अपराध संरक्षण अधिनियम की धारा 377 (अप्राकृतिक अपराध) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। जिसमें पीड़िता की मां ने दावा किया कि आरोपियों ने उसके बेटे को ईंटों और रॉड से भी पीटा था। 22 सितंबर को घटना के बारे में अपने माता-पिता को सूचित करने वाला बच्चा अस्पताल में है। आपको बता दें की मामले में दर्ज प्राथमिकी की प्रति के साथ गिरफ्तार आरोपियों के डिटेल्स और 28 सितंबर तक कार्रवाई की रिपोर्ट की मांगी है।

Report By saarthak kanwar