तीतरों पुलिस ने बालिकाओं को दिये सुरक्षा के टिप्स

अमर भारती संवाददाता
तीतरों। तीतरों पुलिस ने इण्टर कालेज में जागरूकता अभियान के तहत स्कूली छात्र-छात्राओं को महिलाओं की सुरक्षा व नशे की प्रवृत्ति से बचें रहने का आहावान किया।
क्षेत्र के ग्राम महंगी स्थित नारायण जनता इण्टर कालेज में प्रागंण में आयोजित महिलाओं की सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम के तहत बुधवार को तीतरों कोतवाली प्रभारी सतीश कुमार ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि विधालय परिसर मन्दिर के समान है जहां पर विधा अध्ययन के लिए शिक्षकों के बताये सदमार्ग पर चलने की शिक्षा ग्रहण की जाती है परन्तु कुछ असामाजिक तत्वों के बहकाने से स्कूली बच्चें नशे की प्रवृत्ति को अपनाकर अपना भविष्य चैपट कर रहे है, कहा कि स्कूली समय में बाइक राइडिंग करना भी गैर कानूनी प्रक्रिया में आता है, पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित करके उनके विरूद्व कारवाई करती है। उन्होने बालिकाओं से कहा कि सरेराह चलते समय अपने आस-पास के आपराधिक किस्म के लोगों पर नजर रखें तथा महिला पुलिस के द्वारा बताई गई कुछ सामग्री अपने पास रखें ताकि आपातकालीन स्थिति से बचा जा सके। इससे पूर्व प्रधानाचार्य डा0 नरेशचन्द्र चमौली ने पुलिस अधिकारियों का स्वागत किया तथा इनके सुझायें गये सुरक्षा को उपायों पर अमल करने का आहावान किया।
इस दौरान उपनिरीक्षक अशोक कुमार, महिला कास्टेबिल दीक्षा, विधालय स्टॉफ बाबू रणसिंह, डा0 जयराज सिंह जादौन, डा0 रेखा गुप्ता, विमल कुमारी, आनन्द सक्सेना, सेवाराम शर्मा, लोकेश कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।