टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत को करना पड़ा हार का सामना, ख़राब बॉलिंग के चलते ऑस्ट्रेलिया जीती मैच

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम टी 20 सीरीज खेलने के लिए भारत आई हुई है। जहां इस सीरीज में 3 टी 20 मैच खेले जायेंगे और इस सीरीज की शुरुवात हो चुकी है। आपको बता दें की पहला टी 20 मैच मोहाली में 20 सितम्बर को खेला गया। जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट से मैच अपने नाम कर लिया है। जहां भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए जिसमें पहले बल्लेबाजी करने आये भारतीय ओपनर राहुल ने 35 गेंद पर 55 रन की शानदार पारी खेली लेकिन रोहित शर्मा को जल्दी पवेलियन लौटना पड़ा। जबकी लोगों की उम्मीद विराट खोली पर टिकी हुई थी। दरअसल विराट ने अपने आखरी मैच में शतकीय पारी खेली थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और विराट भी जल्दी आउट हो गये।

जिसके बाद मैदान में उतरे सूर्य कुमार यादव क्रीज़ पर आए और 46 रन की धमाकेदार बल्लेबाजी की जिसमे उन्होने 4 छक्के और 2 चौके मारे। वहीं दिनेश कार्तिक जल्दी आउट हो गए हैं जिन्हें 19वें ओवर की पहली गेंद पर एलिस ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। दरअसल गेंद सीधे कार्तिक के पैड पर लगी और ऑस्ट्रेलिया ने अपील की लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया। वहीं मेहमान टीम ने रिव्यू लिया जिसमें कार्तिक आउट पाए गए। वहीं मैच में हार्दिक पांड्या ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए कमिंस की जमकर पिटाई करते हुए डेथ ओवर्स में भी कमाल की बैटिंग की और सभी का दिल जीत लिया। जहां हार्दिक पांड्या ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और मैच के आखिरी ओवर में तीन लंबे छक्के लगाए और 30 गेंदों में 70 रनों की धमाकेदार पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 5 छक्के शामिल थे।

वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उतरे ओपनर ने भारतीय गेंदबाजो की जमकर पिटाई की जहां 3 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 38 रन बना लिए। क्रीज पर आरोन फिंच 22 रन और कैमरन ग्रीन 61 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपना पहला विकेट गंवा दिया और कप्तान एरॉन फिंच आउट हो गए । जहां पहले तीन ओवरों में तूफानी शुरुआत के बाद चौथे ओवर में स्पिनर अक्षर पटेल को लगाया गया और तीसरी ही गेंद पर अक्षर ने फिंच को बोल्ड कर दिया। वहीं अक्षर ने स्टंप्स की लाइन में सीधी, तेज गेंद रखी, जिसे फिंच ने लपेटना चाहा लेकिन सफल नहीं हुए और स्टंप्स बिखर गए। वहीं उमेश यादव ने मैच में अपना पहला ओवर बहुत ही खराब किया लेकिन अपने दूसरे ओवर में उन्होंने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ को आउट किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम ने 17 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए हैं। जहां मैक्सवेल सिर्फ एक रन ही बना पाए। वहीं भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार बहुत ही महंगे साबित हुए तो वहीं भारत के लिए अक्षर पटेल ने तीन विकेट लिए।

reported by Harsh kumar dudeja