क्या आपने Pay CM देखा ?, कर्नाटक में काग्रेंस की भाजपा के खिलाफ नई रणनीति

कर्नाटक में सार्वजनिक जगह पर Pay सीएम जैसे क्यूआर कोड को चिपकाया गया है जिसमे कर्नाटक सीएम बसवराज बोम्मई के चेहरे के साथ एक क्यूआर कोड बनाया गया है। जिसे कर्नाटक की हर सार्वजनिक जगह जैसे पार्क, मोल, बस स्टैड पर लगाया गया है। जिसपर कर्नाटक में कांग्रेस के नेता सिद्धरमैया ने कहा, ‘40 प्रतिशत सरकार, भाजपा का मतलब भ्रष्टाचार’।
दरअसल, कर्नाटक में राजनीति में इस बार काग्रेंस ने सीएम बोम्मई को निशाना बनाया है जिसमें काग्रेंस ने सीएम बोम्मई के चेहरे के साथ क्यूआर कोड के साथ पेटीएम जैसे एक क्यूआर कोड को बनाकर बस स्टैड, मार्किट , सड़क किनारे पर चिपकाया है। जहां इस क्यूआर कोड को बनाकर इसके बीच में सीएम बोम्मई के चेहरे को फिट किया गया है और ये कोड सिर्फ देखने के लिए नही है बल्कि इसे जब फोन से स्कैन किया जाता है तो एक विशेष प्रकार की बेबसाइट इस क्यूआर कोड को स्कैन करने के बाद खुलती है। जिसे काग्रेंस ने डिजाइन किया है। जहां इस वेबसाइट का नाम 40% commission government रखा गया है। जिसमें काग्रेंस बीजेपी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रही है और कह रही है कि अगर किसी भी सरकारी काम को कराने के लिए पहले आपको कर्मचारियों को 40% कमीशन देना पड़ेगा। वहीं राज्य के कई सारे कॉन्ट्रैक्टर्स मे कहा है कि राज्य की तरफ से फंड लेने के लिए पहले नेताओं और सरकारी कर्मचारियों को 40 फीसदी रकम रिश्वत में देनी पड़ती है। इतना ही नही साथ ही एक संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डी.के शिवकुमार ने ‘40 फीसदी कमीशन सरकार’ पर एक अभियान गीत भी गाया।
आपको बता दें की बीजेपी पर निशाना साधते हुए काग्रेंस ने एक बयान में कहा कि, ‘‘कर्नाटक की वर्तमान सरकार भ्रष्टाचार के बोझ से दबी हुई है। जहां भ्रष्टाचारी सरकार ने शासन के हर पहलू को ‘भ्रष्ट ‘ और ‘कमीशन’ शब्दों को मुख्य आधार बना दिया है जहां इनका लालच इतना ज्यादा है कि ये बेगुनाहों की जान भी ले लेते है।

REPORT BY PRIYANKA