इमरान कोरोना पॉजिटिव, 2 दिन पहले ही ली थी चीनी डोज़

नई दिल्ली। पाकिस्तान के वज़ीर-ए-आज़म  इमरान खान कोरोना संक्रमित  हो गए है। वह होम आइसोलेशन में हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक ने ट्वीट के जरिये इस बात की जानकारी दी है। हाल ही में चीन ने पाकिस्तान को वैक्सीन दी थी उसकी पहली डोज़ इमरान ने ली थी। उन्होंने अपने देश के लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की थी, ताकि  महामारी के कारण जो मामलें आ रहे है उसे रोका जा सके।

पाक में लॉकडाउन लगाने की घोषणा

पाकिस्तान में कोरोना महामारी काफी तेज़ी से बढ़ रही है। जिसके चलते  कोरोना  संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाने की भी घोषणा कर दी है।  पाकिस्‍तान इस साल कोरोना वैक्सीन को खरीदने से साफ मना कर दिया है।  वह अपने पड़ोसी देशों से दान में मिली कोरोना वैक्सीन से ही देश में लोगों को वैक्सीन मुहैया कराएगा।

चीन से वैक्सीन आयात करने की योजना

एक तरफ तो पाकिस्तान में कोरोना तेजी से फैल रहा है वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की इमरान खान सरकार इस महीने के आखिर तक चीन से 10 लाख कोविड-19 वैक्सीन को आयात करने की योजना बना रही है। पाकिस्तान वैक्सीन के लिए पूरी तरह से चीन पर निर्भर है। योजना मंत्री असद उमर के अनुसार “वैक्सीन की पहली खेप 25 मार्च और दूसरी खेप 30 मार्च तक इस्लामाबाद पहुंचेगी। अगले महीने और कोरोना वैक्सीन देश पहुंचेंगी। उन्होंने कहा, पाकिस्तान ने वैक्सीन के लिए दो चीनी कंपनियों संग करार किया है।”

Leave a Reply